उत्तरखंडदेहरादून

गले की फांस बनता नजर आ रहा है सहायक श्रमायुक्त को डी०बी०टी० अधिकारी का पद , अराजक तत्वों की लगातार मिल रही धमकियां ।

नवीनचन्द्र कुरील(चीफ एडीटर,भारत न्यूज़ लाइव)
देहरादून । उत्तराखण्ड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड देहरादून के सहायक श्रमायुक्त को डी०बी०टी० अधिकारी का पद गले की फांस बनता जा रहा है।
बताते चलें कि उत्तराखण्ड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को बोर्ड से विभिन्न प्रकार की सहायता उपलब्ध करायी जाती है। जैसे श्रमिक की मृत्योपरान्त वारिश को सहायता रू० 200000/- ( रू० दो लाख ) दो पुत्रियों तक विवाहोपरान्त सहायता रू० 51000/- (रू० इक्यावन हजार प्रति पुत्री ), प्रसूति सहायता, छात्रवृत्ति सहायता, टूल किट सहायता, पेन्शन एवं कौशल उन्न्यन हेतु प्रशिक्षण आदि । इस सहायता को प्राप्त करने के लिए निर्माण श्रमिकों को श्रमिक सुविधा केन्द्र के माध्यम से आनलाइन जमा होने के पश्चात श्रम प्रवर्तन अधिकारी के स्वीकृतोपरान्त डी० बी०टी० अधिकारी / सहायक श्रमायुक्त बोर्ड के जांचोपरात ही धनराशि श्रमिक के खाते में डी०बी० टी० हेतु प्रेषित की जाती है।
विडम्बना यह है कि देहरादून जैसी जगह जो कि उत्तराखण्ड की राजधानी है जहाँ डी०बी०टी० अधिकारी / सहायक श्रमायुक्त देहरादून को मोबाइल फोन पर अराजक तत्वों द्वारा धमकी दी जा रही है यहां तक कि विधायक मुन्ना सिंह चौहान का नाम लेकर मृत्योपरान्त सहायता तथा विवाह सहायता की डी०बी०टी० करने का दबाब बनाया जा रहा है ।

जिसकी आडियो वायरल हो रही है। वायरल ऑडियो में धमकी के लहजे सहायक श्रमायुक्त देहरादून धर्मराज को किसी कान्ती राणा द्वारा फोन कर सद्दाम नाम के व्यक्ति का कार्य करने के लिए कहा 1 वहीं सद्दाम नाम के व्यक्ति ने कहा कि आशा चौहान द्वारा जो भी लिस्ट दी जाएगी उसे करनी पड़ेगी। सुनें वायरल ऑडियो….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *