उत्तरखंडरुड़कीलाइफस्टाइलहरिद्वार

राशन डीलरों को रिकार्ड अपडेट रखने के दिए गए सख्त निर्देश , कमी पाए जाने पर होगी कार्यवाही – मदन सिंह ( क्षेत्रीय खाद्य आपूर्ति अधिकारी )

नवीनचन्द्र कुरील ( चीफ एडीटर , भारत न्यूज लाइव)

रुड़की। क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी मदन सिंह रावत मंगलौर के मुंडेट गांव पहुंचे जहां उन्होंने राशन डीलर सतीश की दुकान का बारीकी से निरीक्षण किया। राशन डीलर सतीश की गांव के कुछ लोगों को गेहूं तो बांट दिए लेकिन चल नहीं दिए इतना ही नहीं बहुत से ग्रामीण ऐसे थे जिन्हे राशन ही नहीं दिया गया जिससे गुस्साए लोगों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से शिकायत की थी जिसके बाद खाद्य पूर्ति विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी।
दरअसल मुंडेट गांव के ग्रामीणों ने रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से राशन डीलर सतीश की शिकायत करते हुए कहा था की वह ग्रामीणों को समय पर पूरा राशन नहीं दे पा रहा है जिससे ग्रामीण परेशान हैं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिनव शाह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी मदन सिंह रावत को सौंपी थी ।ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद बुधवार को गांव पहुंचे मदन सिंह रावत ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की तो उन्हें बड़ी खामियां मिली।
मदन सिंह रावत को मौके पर रिकॉर्ड में 16 लोग ऐसे मिले जिन्हे राशन ही नहीं दिया गया था इतना ही नहीं कुछ ग्रामीण ऐसे थे जिन्हे गेहूं तो मिला लेकिन उन्हें चावल नहीं दिया गया था जिसे विभाग ने गंभीरता से लिया है । मदन सिंह रावत ने राशन डीलर को चेतावनी देते हुए तत्काल सभी को राशन वितरण करने के सख्त निर्देश दिए।
साथ ही राशन डीलर को अपने सभी रिकॉर्ड और वितरण रजिस्टर दुरुस्त करने के लिए भी कहा है ।मदन सिंह रावत का कहना है की किसी भी सूरत में राशन डीलर की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी जो भी राशन डीलर राशन की कालाबाजारी या राशन वितरित करने में लापरवाही करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी मदन सिंह रावत मुंडेट राशन डीलर की जांच रिपोर्ट ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को सौंपेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *